मप्र : कुत्ते को लाठियों से पीट-पीटकर जान से मारने पर नगर परिषद के दो कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज |

मप्र : कुत्ते को लाठियों से पीट-पीटकर जान से मारने पर नगर परिषद के दो कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज

मप्र : कुत्ते को लाठियों से पीट-पीटकर जान से मारने पर नगर परिषद के दो कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 5, 2021/8:35 pm IST

देवास (मप्र), पांच अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक कुत्ते को कथित तौर पर लाठियों से पीट-पीटकर जान से मारने को लेकर खातेगांव नगर परिषद के दो कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय से करीब 110 किलोमीटर दूर खातेगांव कस्बे में रविवार को हुई कथित घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई।

खातेगांव नगर परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी (सीएमओ) अनिल जोशी ने कहा, ‘‘यह पूरा मामला तीन अक्टूबर का है। खातेगांव के त्रिमूर्ति कॉलोनी में एक कुत्ते को लाठियों से पीटने का पता चला था।’’

उन्होंने कहा कि खातेगांव नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों टेमा लोदवाल और चंकी लोदवाल को निजी रूप से लोगों द्वारा वहां पर बुलाया गया था, जिसके बाद दोनों ने कुत्ते पर लाठियां चलाकर यह बर्बरता की और कुत्ते की मौत हो गई।

जोशी ने बताया कि सिम्बा एंड गोपाल एनिमल वेलफेयर सोसाइटी की रूपा पटवर्धन की शिकायत पर दोनों कर्मचारियों के खिलाफ खातेगांव थाने में भादंवि की धारा 429 एवं पशु क्रूरता संरक्षण अधिनियम की धारा 11(1) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी जानकारी लगने के बाद मैंने इन दोनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ये दोनों दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं और सफाई का काम करते थे।’’

भाषा सं रावत

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)