स्वतंत्रता दिवस पर असम में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था |

स्वतंत्रता दिवस पर असम में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

स्वतंत्रता दिवस पर असम में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 14, 2022/5:54 pm IST

गुवाहाटी, 14 अगस्त (भाषा) उल्फा (आई) और एनएससीएन जैसे प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोहों का “बहिष्कार” और पूर्वोत्तर के पांच राज्यों में “पूर्ण बंद” का आह्वान करने के मद्देनजर असम में परेड ग्राउंड तथा अन्य संवेदनशील जगहों पर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

असम पुलिस के अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उन्हें कुछ जिलों में, विशेष रूप से अरुणाचल प्रदेश के साथ लगने वाली सीमा के पास स्थित जगहों पर उग्रवादियों की गतिविधियों की सूचना मिली है।

अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया, “कुछ जिलों, विशेष रूप से अरुणाचल प्रदेश के साथ लगी सीमा पर उग्रवादियों की गतिविधियों की सूचना प्राप्त हुई है। संबद्ध जिलों के पुलिस अधीक्षकों को राज्य के परेड ग्राउंड के भीतर और बाहर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा गया है।”

अधिकारी ने कहा कि हालांकि, राज्य के किसी हिस्से में खतरे की कोई विशेष सूचना नहीं है, लेकिन उल्फा (आई) और एनएससीएन (के-वाईए) ने बहिष्कार और बंद का आह्वान किया है इसलिए स्वतंत्रता दिवस पर किसी अप्रिय घटना की आशंका बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने संवेदनशील इलाकों को चिह्नित किया है और उन स्थानों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

भाषा यश सुभाष

सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers