नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से ओडिशा को ‘बीजद मुक्त’ बनाने को कहा |

नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से ओडिशा को ‘बीजद मुक्त’ बनाने को कहा

नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से ओडिशा को ‘बीजद मुक्त’ बनाने को कहा

: , November 29, 2022 / 08:03 PM IST

(फोटो के साथ)

भुवनेश्वर, 30 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली 22 साल पुरानी सरकार के खिलाफ हमला तेज करते हुए शुक्रवार को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि राज्य को ‘बीजद मुक्त’’ बनाया जाए।

उन्होंने बीजू जनता दल (बीजद) पर केंद्रीय योजनाओं का नाम बदलकर उन्हें अपनी योजनाएं बताने और मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) के धन का दुरुपयोग करने के लिए फर्जी बिल बनाने का भी आरोप लगाया।

नड्डा ने भाजपा के प्रमुख संगठनों की एक सभा में कहा, ‘‘यदि आप वास्तव में विकसित राज्य देखना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और ओडिशा को बीजद मुक्त बनाना होगा।’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें एक विकसित भारत सुनिश्चित करने के लिए ओडिशा सहित सभी राज्यों में विकास करने की आवश्यकता है। ओडिशा के समग्र विकास के लिए, राज्य को बीजद से छुटकारा दिलाना होगा।’’

उन्होंने केंद्र की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू नहीं करने के लिए भी बीजद सरकार पर निशाना साधा।

नड्डा ने दावा किया कि ओडिशा में गरीब और आदिवासी अब भी खुले तालाबों और कुओं से पानी पीते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य को जल जीवन मिशन के तहत 4,966 करोड़ रुपये दिए।

नड्डा ने पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर में कुप्रबंधन के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि मंदिर के रत्न भंडार की मूल चाबी गायब हो गई है।

भाजपा अध्यक्ष ने पटनायक के पहले के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि राष्ट्रीय दलों के ‘आका’ दिल्ली में बैठते हैं जबकि उनके मालिक ओडिशा के 4.5 करोड़ लोग हैं।

नड्डा ने कहाा, ‘‘हमारे आका दिल्ली में नहीं बैठते हैं, बल्कि हमारे प्रधान सेवक राष्ट्रीय राजधानी से काम करते हैं। हम आका जैसे शब्द का नहीं, बल्कि सेवक का प्रयोग करते हैं। वैसे भी, मालिक कौन है? महाप्रभु जगन्नाथ भारत के 130 करोड़ लोगों के मालिक हैं।’’

भाषा सिम्मी अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)