नड्डा ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बधाई दी

नड्डा ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बधाई दी

Edited By: , September 13, 2021 / 03:51 PM IST

नयी दिल्ली, 13 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले भूपेंद्र पटेल को बधाई दी और विश्वास जताया कि उनके नेतृत्व में गुजरात के विकास की गति और तेज होगी।

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं भूपेंद्र पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई देता हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में गुजरात की सतत विकास यात्रा की गति और तेज होगी।’’

भाजपा के टिकट पर पहली बार विधायक बने भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नड्डा ने एक अन्य ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले पांच सालों में प्रदेश के विकास की हरसंभव कोशिश की।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दो दशक से भाजपा लगातार गुजरात की जनता की सेवा कर रही है। मोदी जी ने मुख्यमंत्री के रूप में राज्य के विकास को नई दिशा दिखाई थी, जिसे आनंदीबेन पटेल और विजय रूपाणी ने आगे बढ़ाया। रुपाणी जी ने पिछले 5 सालों में प्रदेश के विकास व जनता की सेवा के लिए हरसंभव प्रयास किया।’’

विजय रूपाणी ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 59 वर्षीय पटेल को रविवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया था। वह अहमदाबाद विधानसभा में घाटलोडिया क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

राज्य में लगभग सवा साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र दिलीप

दिलीप