नगालैंड में ‘‘अवैध करों’’ को लेकर व्यापार संघों का 12 घंटे का बंद |

नगालैंड में ‘‘अवैध करों’’ को लेकर व्यापार संघों का 12 घंटे का बंद

नगालैंड में ‘‘अवैध करों’’ को लेकर व्यापार संघों का 12 घंटे का बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 16, 2021/12:31 pm IST

कोहिमा, 16 सितंबर (भाषा) नगालैंड में राजनीतिक समूहों और सरकारी एजेंसियों द्वारा कथित अवैध कर लगाने को लेकर बृहस्पतिवार को व्यापार संघों ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया जिससे दुकानें बंद रहीं और गाड़ियां सड़कों से नदारद रहीं।

कन्फेडेरेशन ऑफ नगालैंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (सीएनसीसीआई) ने बंद का आह्वान किया जो सुबह छह बजे शुरू हुआ। दीमापुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (डीसीसीआई) ने जिले में इसे लागू किया।

सीएनसीसीआई अध्यक्ष खेकुघा मुरु ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कोहिमा, दीमापुर और मोकोकचुंग जैसे बड़े शहरों में ही नहीं बल्कि तुली, जालुकी, फुटसेरो जैसे छोटे शहरों में भी बंद आहूत किया गया।

पुलिस ने बताया कि अभी तक कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आयी है।

डीसीसीआई अध्यक्ष अकाशे झिमोमी ने बताया कि बंद से सरकारी कार्यालय, बैंकों या शैक्षणिक संस्थानों के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा।

मुरु ने बताया कि संगठन ने नगा राजनीतिक समूहों द्वारा कई कर लगाने की समस्या को तत्काल हल करने और जीएसटी के तहत आने वाले सामान पर नगर निकाय द्वारा लिए जाने वाले सभी तरह के करों को हटाने को लेकर नौ सितंबर को मुख्यमंत्री को प्रतिवेदन दिया था जिस पर राज्य सरकार का संतोषजनक जवाब न आने के विरोध में बंद का आह्वान किया गया है।

भाषा

गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)