‘नेशनल हेराल्ड’ मामला : डी के शिवकुमार ईडी के समक्ष पेश हुए |

‘नेशनल हेराल्ड’ मामला : डी के शिवकुमार ईडी के समक्ष पेश हुए

‘नेशनल हेराल्ड’ मामला : डी के शिवकुमार ईडी के समक्ष पेश हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 7, 2022/11:35 am IST

नयी दिल्ली, सात अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए।

शहर में एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी कार्यालय के अंदर जाने से पहले शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा कि वह ‘‘कानून का पालन करने वाले नगारिक’’ हैं और इसलिए संघीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए पहुंचे हैं, जबकि उन्हें यह भी नहीं पता कि उन्हें यहां बुलाया क्यों गया है।

कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो’ यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है, जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ईडी से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट देने का अनुरोध किया था। वह राज्य में यात्रा के प्रबंधन का जिम्मा संभाल रहे हैं।

शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को बताया था कि ईडी ने सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट देने की उनकी अर्जी खारिज कर दी।

ईडी ने शिवकुमार और उनके भाई एवं सांसद डी के सुरेश (56) को भी कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

इससे पहले, शिवकुमार आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने से जुड़े धन शोधन के एक अन्य कथित मामले में पूछताछ के लिए 19 सितंबर को ईडी के समक्ष पेश हुए थे।

‘नेशनल हेराल्ड’ धन शोधन मामले में ईडी पिछले कुछ महीने में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल सहित कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से पूछताछ कर चुकी है।

भाषा निहारिका पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)