राष्ट्रीय राजमार्गों की मरम्मत करायी जाए और रोकी जायें अनावश्यक टोल वृद्धि : खाचरियावास

राष्ट्रीय राजमार्गों की मरम्मत करायी जाए और रोकी जायें अनावश्यक टोल वृद्धि : खाचरियावास

Edited By: , September 7, 2021 / 10:25 PM IST

जयपुर, सात सितंबर (भाषा) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंगलवार को केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से राष्ट्रीय राजमार्गों की जर्जर अवस्था को दुरूस्त कराने की मांग की।

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी को लिखे पत्र में खाचरियावास ने बताया कि जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग देश का व्यस्तम राजमार्ग है तथा मरम्मत के अभाव में आए दिन उसपर दुर्घटनाएं हो रही है और लगातार संभावनाएं भी बन रही हैं।

उन्होंने बताया कि एक तरफ टोल टैक्स में वृद्धि हो रही है दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजमार्ग मरम्मत के अभाव में जर्जर हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हाल ही में जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित शाहजहांपुर, मनोहरपुर एवं दौलतपुरा टोल पर टोल टैक्स राशि तो बढ़ाई गई, लेकिन सेवा प्रदाता कंपनी की ओर से राजमार्ग की समुचित मरम्मत नहीं कराई जा रही हैं फलस्वरूप प्रदेश की जनता को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। खाचरियावास के अनुसार जर्जर अवस्था से बनती दुर्घटना की संभावनाओं की शिकायतें राज्य सरकार को प्राप्त हो रही हैं।

खाचरियावास ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री से राज्य में स्थित राष्ट्रीय राजमार्गों की मरम्मत कार्य को गति प्रदान कराने, अनावश्यक टोल वृद्धि को रोकने और लापरवाही बरतने वाली सेवा प्रदाता कंपनियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि राजमार्ग की मरम्मत होने से आवागमन में समय की बचत होगी, साथ ही दुर्घटनाएं भी नहीं होगीं।

भाषा कुंज पृथ्वी

kbm राजकुमार

राजकुमार