पर्यावरण के अनुकूल उद्योगों को बढ़ावा देने की जरूरत: कानून राज्य मंत्री |

पर्यावरण के अनुकूल उद्योगों को बढ़ावा देने की जरूरत: कानून राज्य मंत्री

पर्यावरण के अनुकूल उद्योगों को बढ़ावा देने की जरूरत: कानून राज्य मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 6, 2021/1:22 am IST

जम्मू, पांच अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय कानून और न्याय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में केंद्र के जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत सीमावर्ती जिले राजौरी का दौरा कर पर्यावरण के अनुकूल उद्योगों को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि आने वाली पीढ़ियों को स्वस्थ पर्यावरण का उपहार दिया जा सके।

उन्होंने त्वरित न्याय व्यवस्था में फास्ट ट्रैक अदालतों और लोक अदालतों की भूमिका पर प्रकाश डाला तथा केंद्रशासित प्रदेश में सार्वजनिक संपर्क कार्यक्रम शुरू करने के उद्देश्य पर भी विस्तार से बताया।

मंत्री ने कहा, ”अदालतों के माध्यम से प्रभावी न्याय व्यवस्था के लिए तीन मुख्य तत्वों की आवश्यकता होती है जैसे अदालतों तक पहुंच, न्यायाधीशों द्वारा प्रभावी निर्णय लेना और उन निर्णयों का उचित कार्यान्वयन।”

जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू करने के उद्देश्य के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ प्रतिबद्धता है कि कोई भी क्षेत्र केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई ऐतिहासिक विकास पहलों के लाभों से वंचित न रहे।

बघेल ने कहा, ”प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार हम यहां क्षेत्र में विभिन्न सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी स्थिति का आकलन करने आए हैं।”

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers