नीरज चोपड़ा का ओलंपिक स्वर्ण पदक ऐतिहासिक उपलब्धि: राज्यपाल |

नीरज चोपड़ा का ओलंपिक स्वर्ण पदक ऐतिहासिक उपलब्धि: राज्यपाल

नीरज चोपड़ा का ओलंपिक स्वर्ण पदक ऐतिहासिक उपलब्धि: राज्यपाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 7, 2021/11:27 pm IST

रांची, सात अगस्त (भाषा) झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने तोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा के देश के नाम स्वर्ण पदक अर्जित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि यह देश के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है।

राज्यपाल बैस ने शनिवार को एक संदेश में नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए कहा कि ओलंपिक में देश के लिये अपने कौशल एवं शानदार प्रदर्शन से उन्होंने स्वर्ण पदक हासिल कर सर्वत्र उत्साह व उमंग का संचार कर दिया है।

बैस ने कहा, ‘‘ नीरज चोपड़ा की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर देश को गर्व है।’’

राज्यपाल बैस ने ओलंपिक में पहलवान बजरंग पूनिया को भी देश के लिए कांस्य पदक हासिल करने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पूनिया ने अपने अद्वितीय कौशल एवं शानदार प्रदर्शन से यह सफलता अर्जित कर राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। उनकी इस उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है।

वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी तोक्यो ओलंपिक के भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा नीरज चोपड़ा का प्रदर्शन अद्भुत रहा। उनकी मेहनत का प्रतिफल है कि भारत को तोक्यो ओलम्पिक में पहला स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ। इस उपलब्धि को देश हमेशा याद रखेगा।

मुख्यमंत्री ने कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर पहलवान बजरंग पूनिया को भी बधाई दी।

भाषा, इन्दु, शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)