new corona variants found in these state of india, will spread worldwide soon

भारत के इन 10 राज्यों में मिले कोरोना के नए वैरिएंट, दुनियाभर में फैल जाएगा ये वायरस, वैज्ञानिको ने चेताया

new corona variants found in these state of india, will spread worldwide soon : भारत के इन 10 राज्यों में मिले कोरोना के नए वैरिएंट, दुनियाभर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 5, 2022/9:38 am IST

New Variants of Corona In India : नई दिल्ली। कोरोना का कहर अब भी देश के अलग-अलग राज्यों में जारी है। पिछले ढाई साल बाद भी कोरोना दुनिया से खत्म होने को तैयार नहीं है। इसके अलावा कोरोना के नए-नए वैरिएंट्स ने भी देश-दुनिया में तहलका मचाया हुआ है। अब इजरायल के एक साइंटिस्ट ने चिकित्सा बिरादरी और महामारी पर्यवेक्षकों में नई घबराहट पैदा कर दी है। इजरायल के वैज्ञानिक डॉक्टर शाय फ्लीशोन (Shay Fleishon) ने ये दावा किया है कि भारत के 10 राज्यों में कोविड-19 का सब-वैरिएंट BA.2.75 मिला है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

 

दरअसल, डॉक्टर Shay Fleishon इजरायल के शीबा मेडिकल सेंटर में मौजूद सेंटर वायरोलॉजी लैब में कार्यरत हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि BA.2.75 के 2 जुलाई तक 85 सीक्वेंस अपलोड किये गए हैं। इनमें से ज्यादा भारत (10 राज्य) से हैं। जबकि सात अन्य देशों से हैं। फिलहाल ट्रांसमिशन की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Read More : Sawan 2022 : सावन में भूल से भी न करें ये गलतियां, इन 8 आदतों से भगवान हो जाएंगे नाराज

इन राज्यों में मिले सब-वैरिएंट्स

एक रिपोर्ट के अनुसार, 2 जुलाई तक भारत में कोविड के नए सबटाइप के 69 केस सामने आए थे। इसमें 27 महाराष्ट्र, 13 पश्चिम बंगाल, एक-एक दिल्ली और जम्मू कश्मीर और उत्तर प्रदेश, छह हरियाणा, तीन हिमाचल प्रदेश, 10 कर्नाटक, पांच मध्य प्रदेश, दो तेलंगाना में मिले।

Read More : LPG Price Today : आज यहां 2606 रुपए में मिल रहा गैस सिलेंडर, यहां जानिए आपके शहर में LPG का भाव

दुनियाभर में फैल जाएगा ये वायरस

बता दें Nextstrain के अनुसार, भारत के अलावा सात और देश हैं जहां नया कोविड वैरिएंट मिला है। Shay Fleishon ने BA.2.75 को सेकेंड जेनरेशन वैरिएंट बताया है। लिखा गया है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि सेकेंड जेनरेशन वैरिएंट उन देशों से निकलकर दूसरे देश पहुंचे हैं, जहां वे पाये गए थे। शाय फ्लीशोन ने आगे ट्वीट करते हुए यह भी लिखा कि BA.2.75 क्या आने वाले वक्त में दुनियाभर में फैल जाएगा यह इतनी जल्दी सामने नहीं आ सकता, लेकिन BA.2.75 चिंता पैदा करने वाला जरूर है।

Read More : सीएम शिवराज ने गठित की सत्कार समिति, भोपाल-इंदौर में होगी जी-20 देशों की बैठक