Nitish Kumar leave NDA Meets to Sonia Gandhi?

NDA से नीतीश कुमार से मोहभंग…सोनिया गांधी से किया संपर्क? RJD ने बुलाई विधायकों की बैठक

NDA से नीतीश कुमार से मोहभंग...सोनिया गांधी से किया संपर्क? RJD ने बुलाई विधायकों की बैठक Nitish Kumar leave NDA Meets to Sonia Gandhi?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 8, 2022/10:10 am IST

पटनाः Nitish Kumar leave NDA महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में सियासी घमासान शुरू हो गया है, जिसके बाद से ये कयास लगाया जा रहा है कि आरजेडी और बीजेपी का गठबंधन कभी भी खत्म हो सकता है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है कि एनडीए के चार कार्यक्रमों में सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी नहीं थी। वहीं, बीते दिनों आरसीपी सिंह ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से कयासों का बाजार गर्म है। इसी बीच खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार ने आज JDU विधायकों की बैठक बुलाई है। वहीं आरजेडी ने भी अपने विधायकों को मंगलवार को बैठक में बुलाया है।

>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More : Sawan Last Somwar 2022: आज बन रहे हैं 3 बेहद शुभ संयोग, इन उपायों से करें महादे

Read More: IBC24 mahakhabar: इजराइल-फिलीस्तीन के बीच जंग पर लगा ब्रेक, एशिया कप 2022 के लिए BCCI आज करेगी टीम इंडिया का ऐलान, एक क्लिक में जानिए आज होने वाली बड़ी खबरें 

Nitish Kumar leave NDA वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से भी संपर्क किया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि इस समय कांग्रेस भी केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर चुकी है। एक तरफ सोनिया और राहुल के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और दूसरी तरफ महंगाई को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।

Read More: आम जनता को मिलेगी महंगाई से राहत, खाने के तेल की कीमतों में होगी कटौती, इतने रुपए तक होगा सस्ता 

भाजपा और आरजेडी के संबंधों पर गौर करें तो पिछले कुछ दिनों से दोनों दलों के बीच संबंध ठीक नहीं हैं। इसकी शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह के इस्तीफे से हुई थी। उनपर अकूत संपत्ति इकट्ठा करने के मामले में पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इससे पहले वह जब केंद्र में जेडीयू के एक मात्र मंत्री थे तब भी पार्टी ने उनका राज्य सभा का टिकट काट दिया था। इस तरह उन्हें मंत्री पद खोना पड़ा था।

Read More: Weather update: अगले सप्ताह इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के आसार 

वहीं, केंद्र के कार्यक्रमों में नीतीश कुमार शामिल नहीं हो रहे हैं। सबसे पहले 17 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में ’हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई गई थी। इसमें नीतीश कुमार नहीं शामिल हुए थे। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई भोज में भी आमंत्रण के बावजूद नीतीश कुमार नहीं पहुंचे।

Read More: Horoscope Today: आज मेष समेत इस राशि वाले जातकों को रहना होगा सतर्क, सूर्य के उपाय से मिलेगा समाधान, जाने बाकी राशियों का हाल

इसके बाद 25 जुलाई को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहम समारोह में भी बिहार के सीएम को बुलाया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे। फिर 7 अगस्त को पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक थी लेकिन नीतीश कुमार ने इससे भी कन्नी काट लिया। इसी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि भविष्य में नीतीश और एनडीए के रास्ते अलग-अलग हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो जाहिर सी बात है कि बिहार में भाजपा-जेडीयू गठबंधन की सरकार गिर जाएगी।

Read More: सरकार और संगठन की नब्ज टटोलने आ रहे बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, प्रमुख नेताओं के साथ करेंगे बैठक

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक