प्रवर्तन निदेशालय के लिए केरल के सहकारी क्षेत्र में दखल की कोई जरूरत नहीं: विजयन |

प्रवर्तन निदेशालय के लिए केरल के सहकारी क्षेत्र में दखल की कोई जरूरत नहीं: विजयन

प्रवर्तन निदेशालय के लिए केरल के सहकारी क्षेत्र में दखल की कोई जरूरत नहीं: विजयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 7, 2021/8:45 pm IST

तिरुवनंतपुरम, सात सितंबर (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य के सहकारी वित्तीय संस्थानों में कथित अनियमितताओं की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा किसी भी तरह की जांच का विरोध करते हुए मंगलवार को कहा कि केंद्रीय एजेंसी को सहकारी क्षेत्र में हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं है।

विजयन ने यह बात मलप्पुरम जिले में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) द्वारा नियंत्रित एक सहकारी बैंक में कथित धनशोधन की ईडी जांच को लेकर अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी और माकपा समर्थित विधायक के टी जलील की मांग को लेकर एक सवाल के जवाब में कही।

उन्होंने मामले को ईडी के सामने उठाने के लिए जलील को आड़े हाथ भी लिया। विजयन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘केरल के सहकारी क्षेत्र में ईडी को दखल देने की कोई जरूरत नहीं है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का सहकारिता विभाग ऐसे मामलों की जांच के लिए तैयार है और उसने ए आर नगर सेवा सहकारी बैंक में कथित अनियमितताओं की जांच पहले ही शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री का यह बयान मलप्पुरम में जलील द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने के एक दिन बाद आया है जिसमें जलील ने मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता पी के कुन्हालीकुट्टी पर मलप्पुरम जिले में ए आर नगर सेवा सहकारी बैंक के माध्यम से 1,021 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी वाला लेनदेन करने का आरोप लगाया।

विजयन ने एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी में कहा कि जलील का ईडी के साथ विश्वास बढ़ गया होगा क्योंकि केंद्रीय एजेंसी ने सोने की तस्करी मामले में अपनी जांच के तहत खुद उनसे पूछताछ की थी।

उन्होंने कहा कि अदालत के स्थगन के कारण राज्य सहकारिता विभाग मामले में आगे नहीं बढ़ सका।

भाषा अमित अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)