नोएडा: प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप |

नोएडा: प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

नोएडा: प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 01:00 PM IST, Published Date : December 5, 2022/1:00 pm IST

नोएडा (उप्र), पांच दिसंबर (भाषा) नोएडा के एक अस्पताल में प्रसव के बाद एक महिला की मौत हो जाने पर उसके परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना बीटा-2 क्षेत्र के स्वर्ण नगरी सेक्टर स्थित कृष्णा लाइफलाइन अस्पताल में मनीषा (22) नाम की महिला को प्रसव के लिए शुक्रवार को भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद महिला ने एक बेटी को जन्म दिया, लेकिन रविवार को महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसे उपचार के लिए एक अन्य अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि महिला के परिजनों ने अस्पताल पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया।

प्रवक्ता ने बताया कि महिला के परिजनों ने उसके शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया और ना ही अस्पताल के खिलाफ कोई शिकायत दी है।

इस बीच, अस्पताल के अध्यक्ष रामवीर सिंह त्यागी ने कहा कि बच्ची का जन्म ऑपरेशन से हुआ था और महिला को वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि महिला के प्लेटलेट्स कम होने के कारण खतरे की आशंका जताई गई थी तथा उसे किसी और अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी गई थी, लेकिन परिजन ने उनकी बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि महिला के प्लेटलेट्स और कम होने पर उसे बाद में किसी और अस्पताल में रेफर किया गया, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

भाषा सं सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)