पौड़ी के लैंसडौन में होटल, रिजॉर्ट को नोटिस |

पौड़ी के लैंसडौन में होटल, रिजॉर्ट को नोटिस

पौड़ी के लैंसडौन में होटल, रिजॉर्ट को नोटिस

: , November 29, 2022 / 08:29 PM IST

पौड़ी (उत्तराखंड), 29 सितंबर (भाषा) उत्तराखंड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर में अंकिता भंडारी की हत्या किए जाने की पृष्ठभूमि में जिला प्रशासन ने जिले के लैंसडौन क्षेत्र में बिना लाइसेंस चल रहे 12 होटल और रिजॉर्ट को नोटिस जारी किया तथा कूड़े का उचित तरीके से निस्तारण नहीं करने वाले 15 अन्य का चालान किया।

लैंसडौन की उपजिलाधिकारी स्मृता पंवार ने बताया कि उनके नेतृत्व में, तहसीलदार, राजस्व व पर्यटन समेत अन्य विभागों की संयुक्त टीम ने बुधवार और बृहस्पतिवार को अलग अलग होटल और रिजॉर्ट का निरीक्षण किया जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी है।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण में कुल 27 में से 12 होटल और रिजॉर्ट के पास पर्यटन विभाग द्वारा निर्गत लाइसेंस न होने के कारण संबंधित विभाग द्वारा उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

इसके अतिरिक्त जिला पंचायत विभाग के कर्मियों ने कूड़े का निस्तारण उचित तरीके से नहीं करने पर 15 होटल और रिजॉर्ट का चालान किया।

उन्होंने बताया कि तहसीलदार के नेतृत्व में विभिन्न होटल और रिजॉर्ट के निरीक्षण के दौरान यह भी देखा जा रहा है कि उन्होंने अवैध अतिक्रमण तो नहीं किया है ?

उन्होंने बताया कि कुछ होटल और रिजॉर्ट के पास प्रदूषण और अग्नि सुरक्षा के संबंध में वैध अनापत्ति प्रमाणपत्र उपलब्ध नहीं थे। इसके मद्देनजर संबंधित विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए सूचना दी जा रही है।

भाषा सं दीप्ति दीप्ति नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)