एनएसजी की ब्लैक कैट रैली का बेंगलूरू में शानदार स्वागत

एनएसजी की ब्लैक कैट रैली का बेंगलूरू में शानदार स्वागत

Edited By: , October 22, 2021 / 12:19 PM IST

बेंगलुरु, 22 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की ब्लैक कैट रैली ‘सुदर्शन भारत परिक्रमा’ का शुक्रवार को यहां पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया और इस मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कार रैली को हरी झंडी दिखाने वाले कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि अगर लोग देश में सुरक्षित महसूस करते हैं तो इसका श्रेय जवानों को जाता है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने देश के प्रत्येक सैनिक को सलाम करना चाहता हूं। अगर आज हम सुरक्षित हैं तो यह हमारे जवानों के बलिदान की वजह से है जो चरम मौसम के बावजूद हमारे देश की चौबीसों घंटे सुरक्षा करते हैं। मुझे भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तौर पर सुदर्शन भारत परिक्रमा रैली का हिस्सा बनकर खुशी है।’’

इस मौके पर अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित और निशानेबाजी में ओलंपिक पदक विजेता पी एन प्रकाश, वन्यजीव फोटोग्राफर गिरि कावले और अशोक चक्र से सम्मानित दिवंगत मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की ओर से उनके माता-पिता को सम्मानित किया गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो अक्टूबर को नयी दिल्ली में लाल किले से एनएसजी कार रैली को हरी झंडी दिखायी थी।

एनएसजी के महानिदेशक एम ए गणपति ने बताया कि रैली विभिन्न राज्यों और भारत के महत्वपूर्ण शहरों से गुजरते हुए 7,500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

भाषा गोला शाहिद

शाहिद