कारण बताओ नोटिस पर सांसद परनीत कौर ने कहा, कांग्रेस जो चाहे फैसला ले सकती है |

कारण बताओ नोटिस पर सांसद परनीत कौर ने कहा, कांग्रेस जो चाहे फैसला ले सकती है

कारण बताओ नोटिस पर सांसद परनीत कौर ने कहा, कांग्रेस जो चाहे फैसला ले सकती है

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 02:52 PM IST, Published Date : February 4, 2023/2:52 pm IST

चंडीगढ़, चार फरवरी (भाषा) पंजाब के पटियाला से सांसद परनीत कौर ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस जो भी फैसला लेना चाहती है, उसका स्वागत है। हालांकि, कौर ने कहा कि उन्होंने हमेशा पार्टी को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया।

परनीत कौर की यह टिप्पणी कांग्रेस द्वारा उन्हें निलंबित किए जाने के एक दिन बाद आई है। कौर को जारी कारण बताओ नोटिस में उनसे यह भी बताने के लिए कहा गया है कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित क्यों नहीं किया जाना चाहिए।

कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं, जो कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए थे।

पटियाला से सांसद कौर ने शनिवार को ट्विटर पर कहा, ‘‘कांग्रेस जो भी निर्णय लेना चाहती है, उसका स्वागत है। मैंने हमेशा पार्टी और लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, जिन्होंने मुझे बार-बार चुना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनकी (जनता) की आभारी हूं और हमेशा की तरह उनकी सेवा करती रहूंगी। मुझे अपनी ताकत अपने लोगों से मिलती है। बाकी सब गौण है।’’

कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में शुक्रवार को लोकसभा सदस्य परनीत कौर को पार्टी से निलंबित कर दिया था और कारण बताओ नोटिस जारी कर यह पूछा था कि उन्हें निष्कासित क्यों नहीं किया जाए।

अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने शिकायत की थी कि कौर भाजपा की मदद करने के मकसद से पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी ऐसी ही शिकायत की थी।

भाषा

शफीक पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers