पंजाब में विपक्षी आप और शिअद ने चन्नी को बधाई दी |

पंजाब में विपक्षी आप और शिअद ने चन्नी को बधाई दी

पंजाब में विपक्षी आप और शिअद ने चन्नी को बधाई दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 20, 2021/11:11 pm IST

चंडीगढ़, 20 सितंबर (भाषा) पंजाब में विपक्षी आम आदमी पार्टी एवं शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर कांग्रेस नेता चरनजीत सिंह चन्नी को बाधाई दी और उम्मीद जतायी कि सत्तारूढ़ दल अपने चुनावी वादे को पूरा करेगा ।

चन्नी को बधाई देते हुये आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने उम्मीद जतायी कि 2017 में विधानसभा चुनावों से पहले किये गये पार्टी के वादों को वह पूरा करेंगे ।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता चीमा ने यह भी उम्मीद जतायी कि मुख्यमंत्री चन्नी कई करोड़ रुपये के कथित पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति घोटाले के मामले में कार्रवाई करेंगे ।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने विभिन्न वर्गों के सामने बड़े-बड़े वादे किये थे, लेकिन उसे पूरा करने में पार्टी विफल रही है ।

उन्होंने यहां कहा, ‘‘कांग्रेस ने स्वयं ही इस बात स्वीकार कर लिया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह विफल साबित हुये हैं और यही कारण है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया गया है। कांग्रेस को इन सभी वादों को पूरा करना होगा क्योंकि पंजाब के लोगों को केवल चेहरा बदल कर भ्रमित नहीं किया जा सकता है।’’

शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने चन्नी को बधाई देते हुये कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नये मुख्यमंत्री उन सभी वादों को पूरा करेंगे जिसका वादा विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने किया था ।

शिअद प्रवक्ता पवन कुमार टीनू ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चन्नी कई करोड़ रुपये के कथित पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति घोटाले के मामले में कार्रवाई करेंगे ।

टीनू ने बयान जारी कर कहा कि ‘‘चन्नी भले ही कांग्रेस आलाकमान द्वारा एक दलित मुख्यमंत्री के रूप में स्वत: पसंद नहीं किये गये हैं और एक समझौता उम्मीदवार के रूप में उन्हें उतारा गया है, फिर भी उन्हें इस अवसर का लाभ उठाते हुये अनुसूचित जाति, विशेष रूप से दलित छात्रों के खिलाफ की गई सभी गलतियों को ठीक करना चाहिए।’’

भाषा रंजन उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)