महाराष्ट्र के बागी विधायकों की गुवाहाटी में मेजबानी को लेकर विपक्ष ने भाजपा को आड़े हाथ लिया |

महाराष्ट्र के बागी विधायकों की गुवाहाटी में मेजबानी को लेकर विपक्ष ने भाजपा को आड़े हाथ लिया

महाराष्ट्र के बागी विधायकों की गुवाहाटी में मेजबानी को लेकर विपक्ष ने भाजपा को आड़े हाथ लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 22, 2022/7:49 pm IST

गुवाहाटी, 22 जून (भाषा) महाराष्ट्र के बागी शिवसेना विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने पर असम की विपक्षी पार्टियों ने भाजपा को आड़े हाथे लेते हुए बुधवार को कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ऐसे समय में राजनीति करने में व्यस्त है जब प्रदेश भयानक बाढ़ की तबाही सामना कर रहा है।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के (बागी) विधायकों की निगरानी के लिए सरकारी संसाधानों का स्थानांतरण बाढ़ के मद्देनजर निर्दयी और नृशंस है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जबतक भाजपा की विदाई नहीं होती, भारतीय लोगों की दुर्दशा जारी रहेगी।’’

तृणमूल कांग्रेस के असम प्रदेश अध्यक्ष भूपेन बोरा ने कहा कि जब 55 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और 89 लोगों की जानें चली गयी हैं, तो मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा महाराष्ट्र से आए विधायकों के ‘‘शाही आतिथ्य’’ में जुटे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘यह मुख्यमंत्री की घृणित राजनीति है और इसने राज्य के लोगों के लिए शर्मनाक स्थिति पैदा की है।’’

बाढ़ से घिरी सड़कों और घरों की तस्वीरें साझा करते हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद सुष्मिता देव ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने सुना है कि महाराष्ट्र के विधायक शिकार अभियान के तहत असम आए हैं। असम के हिस्से बाढ़ से प्रभावित हैं, जहां पर पेयजल और बिजली तक नहीं है। कृपया कर हिमंत बिस्व सरमा का ध्यान न भटकाएं, उन्हें इस चिंताजनक स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।’’

असम जातीय परिषद (एजेपी) के अध्यक्ष लुरिनज्योति गोगोई ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र का घटनाक्रम भाजपा के मराठी क्षेत्रवाद को नष्ट करने की कोशिश का हिस्सा है।

उन्होंने कहा,‘‘भाजपा की हमेशा रणनीति रही है कि क्षेत्रीय ताकतों और रिवायत को कमतर किया जाए। यह अस्वीकार्य और माफी न देने लायक है।’’

लुरिनज्योति ने कहा, ‘‘जब असम विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रहा है, तब भाजपा सरकार शिवसेना को तोड़ने में व्यस्त है। असम और महाराष्ट्र के प्रति भाजपा की इस प्रतिबद्धता पर ध्यान केंद्रित करने और माकूल जवाब देने की जरूरत है।’’

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायक बुधवार सुबह ही चार्टर विमान से असम पहुंचे और उन्हें गुवाहाटी के बाहरी इलाके में स्थित होटल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है।

भाषा धीरज सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers