केरल के चार जिलों में बारिश के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी |

केरल के चार जिलों में बारिश के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी

केरल के चार जिलों में बारिश के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी

: , August 7, 2021 / 05:21 PM IST

तिरुवनंतपुरम, सात अगस्त (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। इन जिलों में शनिवार और 11 अगस्त को भारी बारिश होने का अनुमान है।

आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार राज्य में एक स्थान या दो स्थानों पर सात और 11 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं राज्य में आठ अगस्त और 10 अगस्त को एक या दो स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है।

राज्य में दक्षिण पश्चिमी मॉनसून सक्रिय है और ज़्यादातर स्थानों पर भारी बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोट्टायम ज़िले के वैकोम में 12 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हुई। अलाप्पुझा और मवेलिक्करा में 11-11 सेंटीमीटर बारिश हुई। एर्नाकुलम के कुछ हिस्सों में आठ सेंटीमीटर से ज़्यादा बारिश हुई।

दक्षिण-पूर्व अरब सागर में हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की आशंका है। आईएमडी ने मछुआरों को इस अवधि में समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर और कासरगोड जिलों के वास्ते आठ अगस्त के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। येलो अलर्ट का अर्थ छह सेंटीमीटर और 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश होना है।

भाषा स्नेहा देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga