जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में 'फर्जी मीडिया समूहों' की पहचान करने का आदेश |

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में ‘फर्जी मीडिया समूहों’ की पहचान करने का आदेश

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में 'फर्जी मीडिया समूहों' की पहचान करने का आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 23, 2022/2:22 pm IST

बनिहाल/जम्मू, 23 मई (भाषा) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के अधिकारियों ने अवैध वेब न्यूज चैनलों के खिलाफ गंभीरता दिखाते हुए सोमवार को पुलिस से ऐसे ”फर्जी मीडिया समूहों” का पता लगाने को कहा, जिनका संचालन बिना उचित पंजीकरण के किया जा रहा है।

स्थानीय पुलिस के माध्यम से ”सभी तथाकथित पत्रकारों के वित्त पोषण के स्रोत और माध्यमों” को सत्यापित करने से संबंधित रामबन के जिला मजिस्ट्रेट मसरत इस्लाम के निर्णय का जिले के श्रमजीवी पत्रकार संघ ने स्वागत किया है।

रामबन की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा गर्ग को संबोधित एक पत्र में, इस्लाम ने विभिन्न सोशल मीडिया मंचों, विशेष रूप से फेसबुक के माध्यम से संचालित गैर-पंजीकृत वेब-आधारित समाचार संगठनों की बढ़ती संख्या की ओर अधिकारी का ध्यान आकर्षित किया, जो ”दुष्प्प्रचार व फर्जी खबरें” फैलाने और जिले में सरकारी पदाधिकारियों को ”धमकाने” में शामिल हैं।

रामबन में श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष एम. तस्कीन वानी ने जिला प्रशासन के फैसले का स्वागत किया और कहा कि संघ लंबे समय से ऐसे तत्वों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने की मांग कर रहा था, जो पत्रकारिता के पेशे का नाम खराब कर रहे हैं।

भाषा जोहेब प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)