रेलवे की एनटीपीसी लेवल-2 परीक्षा के लिए सात लाख से अधिक अभ्यर्थियों का चयन |

रेलवे की एनटीपीसी लेवल-2 परीक्षा के लिए सात लाख से अधिक अभ्यर्थियों का चयन

रेलवे की एनटीपीसी लेवल-2 परीक्षा के लिए सात लाख से अधिक अभ्यर्थियों का चयन

: , January 15, 2022 / 08:02 PM IST

नयी दिल्ली, 15 जनवरी (भाषा) रेलवे ने शनिवार को बताया कि उसने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी (एनटीपीसी) के 35,281 पदों के लिए सात लाख से अधिक अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

रेलवे की ओर से कहा गया कि प्रत्येक स्तर पर अभ्यर्थियों के चयन करने का काम अलग-अलग किया गया जो उनकी शैक्षिक योग्यता और विकल्पों पर आधारित है। प्रत्येक चरण के कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) के लिए प्रत्येक आरआरबी (रेलवे भर्ती बोर्ड) की रिक्तियों के मुकाबले 20 गुना अधिक अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। यह भी बताया गया कि यदि कई अभ्यर्थियों ने कट-ऑफ पर समान अंक प्राप्त किए हैं, तो सभी को बुलाया गया है। दूसरे चरण की सीबीटी में प्राप्त मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को तीसरे चरण की परीक्षा के लिए चुना जाएगा, जिसमें रिक्तियों की संख्या के मुकाबले आठ गुना अभ्यर्थी बुलाए जाएंगे। अंतिम परिणाम में 35,281 रिक्तियों की सूची होगी। रेलवे की ओर से बताया गया कि उच्च स्तर के पद के लिए चयनित उम्मीदवार को निचले स्तर के पद के दूसरे चरण के सीबीटी में उपस्थित होने से नहीं रोका जा सकता है।

सीबीटी-2 परीक्षा इस साल 14 और 18 फरवरी को आयोजित की जाएगी। आरआरबी जनवरी 2022 के अंतिम सप्ताह तक सीबीटी-2 के लिए आरआरबी एनटीपीसी प्रवेश पत्र जारी कर सकता है।

भाषा संतोष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga