अभिभावकों ने उत्तर प्रदेश सरकार से शिक्षा माफिया पर ‘बुलडोजर’ चलाने की मांग की |

अभिभावकों ने उत्तर प्रदेश सरकार से शिक्षा माफिया पर ‘बुलडोजर’ चलाने की मांग की

अभिभावकों ने उत्तर प्रदेश सरकार से शिक्षा माफिया पर ‘बुलडोजर’ चलाने की मांग की

: , May 2, 2022 / 01:45 AM IST

नोएडा (उप्र), एक मई (भाषा) निजी स्कूलों द्वारा कथित तौर पर ‘मनमाने’ तरीके से की गई फीस वृद्धि के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) में कई अभिभावकों ने ‘बुलडोजर’ पर सवार होकर रविवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से ‘शिक्षा माफिया’ पर ‘‘बुलडोजर’’ चलाने की मांग की।

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल परिवहन के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे हैं और एनसीईआरटी की अपेक्षाकृत सस्ती किताबों के बजाय निजी प्रकाशकों की महंगी किताबें खरीदने के लिए दबाव बना रहे हैं।

उन्होंने ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) में प्रदर्शन किया जिसे अब नोएडा एक्सटेंशन के नाम से जाना जाता है।

यह प्रदर्शन नेफोवा और एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन के बैनर तले हुआ। प्रदर्शन के दौरान अभिभावक ‘जेसीबी’ (बुलडोजर) लेकर सड़क पर उतरे।

नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा, ‘हम लोगों ने स्कूल फीस वृद्धि को लेकर दो हफ्ते पहले बूट पॉलिश करके सांकेतिक प्रदर्शन किया था। उसके बाद जिलाधिकारी को मुखमंत्री के नाम ज्ञापन दिया था लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है।

उन्होंने कहा कि महंगाई की मार से अभिभावक पहले से परेशान हैं और जब तक सरकार फीस वृद्धि वापस नहीं ले लेती, तब तक आंदोलन जारी रखा जाएगा।

प्रदर्शन में शामिल सविता ने कहा, ‘‘प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी तरह के माफियाओं और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की है। उनका बुलडोजर लगातार माफिया और गैंगस्टर पर चल रहा है। हम उनसे मांग करते हैं कि शिक्षा माफिया पर भी बुलडोजर चलाया जाए।’’

भाषा सं धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga