वेटिकन सिटी में पटनायक ने पोप से की मुलाकात |

वेटिकन सिटी में पटनायक ने पोप से की मुलाकात

वेटिकन सिटी में पटनायक ने पोप से की मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 22, 2022/8:19 pm IST

भुवनेश्वर, 22 जून (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की।

पटनायक और पोप के बीच इस बैठक में पटनायक के साथ उनके निजी सचिव वी के पांडियन भी मौजूद थे। पटनायक ने यह मुलाकात इटली की अपनी यात्रा के तीसरे दिन की।

भुवनेश्वर स्थित पटनायक के कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ओडिशा के लोगों की ओर से मुख्यमंत्री ने कैथोलिक चर्च के प्रमुख पोप को एक ‘पटचित्र’ पेंटिंग भेंट की और उनका आशीर्वाद मांगा।

पटनायक ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘वेटिकन सिटी में श्रद्धेय पोप फ्रांसिस से मुलाकात बेहद खुशी की बात है। इस गर्मजोशी भरी मुलाकात के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं लंबे जीवन की कामना की।’’

बयान में कहा गया है कि भारत के कई पादरी और सिस्टर, जो वेटिकन में थे, पटनायक को देखकर खुश हुए।

पटनायक विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के निमंत्रण पर इटली में हैं और खाद्य सुरक्षा एवं आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में ओडिशा की परिवर्तनकारी पहलों को साझा करेंगे।

वहीं, भाजपा ने पटनायक पर उनके 22 साल के शासन के दौरान पुरी में गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती से एक बार भी नहीं मिलने को लेकर तंज कसा।

भाजपा प्रवक्ता बिरंची त्रिपाठी ने कहा, ‘‘बेहतर होता कि पटनायक धर्मनिरपेक्ष सरकार के मुखिया के तौर पर कम से कम एक बार शंकराचार्य से मिल आते।’’

भाषा अमित पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers