अंकिता हत्याकांड के विरोध में लोगों ने ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया |

अंकिता हत्याकांड के विरोध में लोगों ने ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया

अंकिता हत्याकांड के विरोध में लोगों ने ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 25, 2022/6:40 pm IST

देहरादून, 25 सितंबर (भाषा) उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड से आक्रोशित लोगों ने उसके लिए इंसाफ की मांग करते हुए रविवार को कई घंटे तक ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम रखा।

पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर में वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शिनिस्ट के रूप में काम करने वालीं अंकिता की कथित रूप से रिजॉर्ट मालिक ने अपने दो कर्मचारियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी।

कई प्रयासों के बावजूद जाम को खुलवाने में विफल रहने के बाद पुलिस अंकिता के पिता वीरेंद्र सिंह भंडारी को धरनास्थल पर लेकर लाई, लेकिन लोग जाम खोलने को राजी नहीं हुए।

राजमार्ग पर एकत्र प्रदर्शनकारियों की मांग है कि हत्या करने वाले दोषियों को तत्काल फांसी की सजा दी जाए। कुछ लोगों ने अंकिता के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने तथा परिवार के एक सदस्य के लिए नौकरी की भी मांग की।

अंकिता के पिता ने मौके पर जुटी भीड़ को बताया कि पुलिस उनके साथ सहयोग कर रही है और जांच भी ठीक प्रकार से की जा रही है। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनके बयान को प्रशासन के दवाब में दिया गया बयान बताते हुए धरना स्थल से उठने से मना कर दिया।

अंकिता हत्याकांड के विरोध में श्रीनगर में दुकानें और बाजार बंद रहे। अंकिता के गांव श्रीकोट से करीब 23 किलोमीटर दूर श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के मुर्दाघर में उसका शव रखा हुआ है। शव का पोस्टमार्टम शनिवार को ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में हुआ था।

पौड़ी के जिलाधिकारी वीके जोगदंडे ने बताया कि अंकिता के परिवार ने अपनी पुत्री का अंतिम संस्कार करने की इच्छा प्रकट की है और लोगों से भी उनका सहयोग करने का अनुरोध किया गया है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी तक भीड़ ने अनुरोध को स्वीकार नहीं किया है।

इससे पहले, अंकिता के पिता ने कहा था कि वह प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं और जब तक अंतिम रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक वह उसकी अंत्येष्टि नहीं करेंगे।

भाषा दीप्ति दीप्ति संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)