आतंकवादियों द्वारा जबरन वसूली, अपहरण का विरोध करें लोग : अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल

आतंकवादियों द्वारा जबरन वसूली, अपहरण का विरोध करें लोग : अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल

: , June 22, 2022 / 08:39 PM IST

ईटानगर, 22 जून (भाषा) अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर डॉ. बी डी मिश्रा (सेवानिवृत्त) ने बुधवार को उग्रवाद प्रभावित चांगलांग जिले के लोगों से राज्य के बाहर से आने वाले आतंकवादियों की जबरन वसूली, अपहरण और अन्य अवैध गतिविधियों का विरोध करने का आह्वान किया।

तिरप-चांगलांग-लोंगडिंग पीपुल्स फोरम (टीसीएलपीएफ) के अध्यक्ष एन चांगमी के नेतृत्व में चांगलांग जिले से एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां राजभवन में उनसे मुलाकात की। राज्यपाल ने कहा कि चांगलांग, तिरप और लोंगडिंग जिलों के लोगों को राज्य के बाहर के लोगों को इस बात की इजाजत नहीं देनी चाहिए वे तीन पूर्वी जिलों के लोगों को संवैधानिक पहचान और स्वतंत्र जनजातीय दर्जे के संदर्भ में गुमराह और भ्रमित करें।

राज्यपाल ने कहा कि टीएलसी क्षेत्र के लोगों को भारत के संविधान द्वारा प्रदत्त अपनी अलग पहचान पर गर्व होना चाहिए।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि मिश्रा ने तीन जिलों में उग्रवाद के खिलाफ टीसीएलपीएफ की पहल की सराहना की।

उन्होंने कहा, “जब तक लोग विद्रोहियों द्वारा राष्ट्र-विरोधी, समाज-विरोधी और अवैध गतिविधियों का विरोध नहीं करेंगे, तब तक उग्रवाद दूर नहीं होगा। जब लोग प्रशासन और सुरक्षा बलों का सहयोग करेंगे, तब सरकार बेहतर काम करेगी।”

राज्यपाल ने रेखांकित किया कि सैन्य अभियान केवल लोगों और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए आयोजित किए जाते हैं।

राज्यपाल ने कहा, “उग्रवाद चांगलांग, तिरप और लोंगडिंग जिलों की मुख्य समस्या है और यह भ्रष्टाचार, विकास कम होने और असुरक्षा का मूल कारण है।” राज्यपाल ने चांगलांग के लोगों से जबरन वसूली, अपहरण और राज्य के बाहर से आने वाले आतंकवादियों की अन्य अवैध गतिविधियों का विरोध करने का आग्रह किया।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)