जगन मोहन रेड्डी को घर भेजने के इंतजार में हैं लोग: तेदेपा प्रमुख

जगन मोहन रेड्डी को घर भेजने के इंतजार में हैं लोग: तेदेपा प्रमुख

: , May 28, 2022 / 10:18 PM IST

ओंगोल (आंध्र प्रदेश), 28 मई (भाषा) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के लोग वाई एस जगन मोहन रेड्डी के शासन से परेशान हैं और उन्हें घर भेजने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने साथ ही आंध प्रदेश के मुख्यमंत्री रेड्डी पर तीन साल के शासन में कल्याणकारी कार्यक्रमों के नाम पर 1.75 लाख करोड़ रुपये की ‘‘लूट’’ करने का आरोप लगाया और उन्हें ‘‘राज्य के लिए एक अभिशाप’’ करार दिया।

तेदेपा के दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन ‘महानादु’ के समापन के मौके पर यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि जगन शासन ने राज्य को कर्ज के जाल में धकेल दिया और तीन साल में आठ लाख करोड़ रुपये का कर्ज लिया।

तेदेपा प्रमुख ने आरोप लगाया, ‘‘शराब की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है और वह सब अतिरिक्त पैसा रेड्डी की जेब में जा रहा है। वह केवल शराब से सालाना 5,000 करोड़ रुपये कमा रहे हैं।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि उद्योगपति राज्य में डरे हुए हैं जबकि मौजूदा उद्योगों का सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस के नेताओं ने जबरन अधिग्रहण कर लिया है। चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया कि इसी तरह, सत्ताधारी पार्टी के नेताओं ने सैकड़ों एकड़ सरकारी भूमि को अवैध रूप से हथिया लिया है।

राज्य की राजधानी अमरावती का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने नये शहर के निर्माण के लिए हजारों करोड़ खर्च किए। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि रेड्डी ने अमरावती को खंडहर में छोड़ दिया है।’’

इससे पहले, तेदेपा ने अपने संस्थापक-अध्यक्ष एन. टी. रामा राव को उनकी 99वीं जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

भाषा अमित पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)