राष्ट्रगान के लिए चौराहों पर 52 सेकेंड तक सावधान मुद्रा में खड़े दिखे लोग |

राष्ट्रगान के लिए चौराहों पर 52 सेकेंड तक सावधान मुद्रा में खड़े दिखे लोग

राष्ट्रगान के लिए चौराहों पर 52 सेकेंड तक सावधान मुद्रा में खड़े दिखे लोग

: , August 15, 2022 / 05:28 PM IST

लखनऊ/वाराणसी, 15 अगस्त (भाषा) स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर सोमवार की सुबह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 100 से अधिक चौराहों पर राष्ट्रगान के लिए 52 सेकेंड तक लोग सावधान की मुद्रा में खड़े रहे और इस दौरान शहर थम गया।

लखनऊ में अटल चौराहा (हजरतगंज का मुख्य चौराहा) आकर्षण का केंद्र था, जहां समाज के विभिन्न वर्गों और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग जब राष्ट्रगान बजाया गया तो 52 सेकंड के लिए सावधान मुद्रा में खड़े दिखे।

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि लखनऊ में लोगों ने सावधान मुद्रा में खड़े होकर सुबह नौ बजे आईटीएमएस से जुड़े 20 चौराहों और पुलिस नियंत्रण कक्ष से जुड़े 100 चौराहों पर राष्ट्रगान गाया।

उन्होंने बताया कि इसी तरह, वाराणसी में भी लोग 52 सेकंड के लिए सावधान मुद्रा में सुबह आजादी के अमृत महोत्सव समारोह में राष्ट्रगान के समय खड़े थे। वाराणसी के अपर पुलिस उपायुक्त (यातायात) दिनेश पुरी ने बताया कि सायरन बजते ही प्रमुख चौराहों, स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, सरकारी और अर्ध-सरकारी कार्यालयों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रगान भी गाया।

भाषा आनन्द सं रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)