कन्नूर में स्थानीय लोगों ने पीएफआई कार्यकर्ताओं की पिटाई की |

कन्नूर में स्थानीय लोगों ने पीएफआई कार्यकर्ताओं की पिटाई की

कन्नूर में स्थानीय लोगों ने पीएफआई कार्यकर्ताओं की पिटाई की

: , September 23, 2022 / 04:53 PM IST

कन्नूर (केरल), 23 सितंबर (भाषा) पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा शुक्रवार को राज्य में आहूत हड़ताल के तहत यहां जबरन दुकानें बंद कराने की कोशिश कर रहे संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं की स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी।

जब प्रदर्शनकारियों ने लोगों से दुकान बंद करने को कहा तो नाराज स्थानीय लोगों ने कड़ा ऐतराज जताया और कार्यकर्ताओं की पिटाई शुरू कर दी। स्थानीय लोगों ने एक प्रदर्शनकारी को कन्नूर के पयन्नूर में पुलिस के हवाले कर दिया।

स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित फुटेज में एक हड़ताल समर्थक को स्थानीय लोगों द्वारा पीटते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में भागने की कोशिश कर रहे एक प्रदर्शनकारी को पकड़कर लोग पुलिस के हवाले करते दिख रहे हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार घटना तब घटी जब पीएफआई कार्यकर्ताओं का समूह बाजार पहुंचा। उन्हें कुछ दुकानें खुली होने का पता चला था।

दुकानें बंद कराने के पीएफआई कार्यकर्ताओं के प्रयासों को रोकने में दुकानदारों और स्थानीय लोगों के साथ अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी शामिल बताये जाते हैं।

घटना के सिलसिले में पयन्नूर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में रखा है।

पीएफआई ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और अन्य एजेंसियों द्वारा अपने कार्यालयों, अपने नेताओं के आवासों पर छापे मारे जाने और लोगों को गिरफ्तार किये जाने के विरोध में आज हड़ताल बुलाई थी। एजेंसियों ने देश में कथित तौर पर आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने को लेकर संगठन के खिलाफ कार्रवाई की थी।

पीएफआई द्वारा आहूत हड़ताल के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में छिटपुट हिंसा की खबरें हैं।

भाषा वैभव माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)