पिपिली उपचुनाव: स्टार प्रचारकों में तीन केंद्रीय मंत्री शामिल

पिपिली उपचुनाव: स्टार प्रचारकों में तीन केंद्रीय मंत्री शामिल

Edited By: , September 14, 2021 / 11:29 PM IST

भुवनेश्वर, 14 सितंबर (भाषा) ओडिशा में पिपिली विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए 20 स्टार प्रचारकों में तीन केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल किये गये हैं। पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय में प्रस्तुत भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और जल शक्ति एवं जनजातीय मामलों के राज्य मंत्री बिश्वेश्वर टुडू शामिल हैं।

भाजपा के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय पाल सिंह तोमर भी पार्टी प्रत्याशी आश्रित पटनायक के लिए प्रचार करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा, भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

पिपिली विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रचार कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 20 सितंबर से शुरू होगा और मतदान से 72 घंटे पहले समाप्त होगा। मतों की गिनती तीन अक्टूबर को होगी ।

पिछले साल अक्टूबर में बीजू जनता दल (बीजद) विधायक प्रदीप महारथी के निधन के कारण विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराया जा रहा है।

पिपिली विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव इससे पहले तीन बार टाला जा चुका है।

भाषा देवेंद्र रंजन

रंजन