रियासी में मादक पदार्थ की लत से पीड़ित लोगों के लिए अंशकालिक परामर्श केन्द्र बनाने की योजना: एसएसपी

रियासी में मादक पदार्थ की लत से पीड़ित लोगों के लिए अंशकालिक परामर्श केन्द्र बनाने की योजना: एसएसपी

: , January 17, 2022 / 03:32 PM IST

जम्मू, 17 जनवरी (भाषा) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी जिले में मादक पदार्थ की लत से पीड़ित लोगों के लिए अंशकालिक परामर्श केन्द्र खोलने की योजना बनाई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने इस समस्या से निपटने के लिए जन सुरक्षा अधिनियम के तहत मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज करने सहित कई कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह ने उन माता-पिता से सहयोग मांगा, जिनके बच्चे नशे के आदी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ की लत से छुटकारा पाने के इच्छुक हरेक व्यक्ति को केन्द्र में सेवाएं प्रदान की जाएंगी, ताकि उन्हें मुख्यधारा में वापस लाया जा सके।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ युवाओं में नशे की समस्या से निपटने के लिए पुलिस बहुआयामी रणनीति पर काम कर रही है। एक तरफ जहां पिछले नौ महीनों में 206 घटनाओं के सिलसिले में मादक पदार्थ के 250 तस्करों और नशा करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, दूसरी ओर पुलिस नशा करने वालों के पुनर्वास के लिए काम कर रही है, ताकि वे मादक पदार्थ की लत से सफलतापूर्वक छुटकारा पा सकें।’’

सिंह ने जिला पुलिस कार्यालय रियासी में पुलिस अधिकारियों और नशे के आदी युवकों के अभिभावकों के बीच एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बयान दिया। बैठक में मादक पदार्थ की लत से पीड़ित, जिले के 30 युवकों के परिजन ने हिस्सा लिया और पुलिस को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने कहा, ‘‘ पुलिस रियासी में मादक पदार्थ की लत से पीड़ित लोगों के लिए अंशकालिक परामर्श केन्द्र खोलने की योजना बना रही है और माता-पिता अपने बच्चों को परामर्श सत्र में भाग लेने के लिए लाएं।’’

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)