कर्नाटक सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री ने जताया शोक, परिजनों को दो-दो लाख रु देने की घोषणा |

कर्नाटक सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री ने जताया शोक, परिजनों को दो-दो लाख रु देने की घोषणा

कर्नाटक सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री ने जताया शोक, परिजनों को दो-दो लाख रु देने की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : May 24, 2022/7:11 pm IST

नयी दिल्ली, 24 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

हुबली-धारवाड़ बाईपास रोड पर मंगलवार तड़के एक निजी बस और एक ट्रक की टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बस महाराष्ट्र के कोल्हापुर से बेंगलुरु जा रही थी, जबकि ट्रक विपरीत दिशा से आ रहा था।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनके हवाले से ट्वीट किया, ‘‘हुबली, कर्नाटक में एक दुर्घटना में लोगों की मृत्यु की खबर सुनकर दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं शोक-संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हुबली में दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जाएंगे।’’

पुलिस ने कहा कि घटना उस समय हुई जब बस चालक ने एक ट्रैक्टर को ओवरटेक करने की कोशिश में कथित तौर पर नियंत्रण खो दिया और बस की टक्कर सामने से आ रहे ट्रक से हो गयी।

पुलिस ने बताया कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और दो लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मृतकों में बस और ट्रक के चालक शामिल हैं।

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)