PM मोदी ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, बोले- यहां पेपर लीक उद्योग चल रहा, सत्ताधारी दल के लोग ही माफिया |

PM मोदी ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, बोले- यहां पेपर लीक उद्योग चल रहा, सत्ताधारी दल के लोग ही माफिया

pm modi in rajsthan :

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 01:31 PM IST, Published Date : July 27, 2023/1:31 pm IST

pm modi visit in rajsthan : सीकर। प्रधानमंत्री मोदी ने आज राजस्थान के सीकर में जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आज राजस्थान में युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। पेपर लीक उद्योग चल रहा है। राजस्थान के युवा काबिल हैं, लेकिन यहां की सरकार उनके भविष्य को बर्बाद कर रही है। यहां सत्ताधारी दल के लोगों पर ही पेपर लीक माफिया होने का आरोप लग रहा है। युवाओं को पेपर लीक माफिया से बचाने के लिए कांग्रेस को हटाना ही होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीकर में प्रदर्शनी का निरीक्षण किया।

read more:  बीजेपी को बड़ा झटका! इस नामी प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, इस घटना को बताया वजह

पीएम ने कहा कि राजस्थान के विकास के लिए केंद्र सरकार लगातार पैसे भेज रही है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, 10 साल में राजस्थान को टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में 1 लाख करोड़ ही दिए गए थे। बीते 9 साल में भाजपा सरकार ने टैक्स हिस्सेदारी के रूप में राजस्थान को 4 लाख करोड़ से ज्यादा दिए हैं। जब केंद्र में 10 साल कांग्रेस की सरकार थी तब राजस्थान को सेंट्रल ग्रांट के रूप में भी करीब 50,000 करोड़ ही दिए गए थे, हमारी सरकार ने 9 साल में सेंट्रल ग्रांट के तौर पर राजस्थान को 1.5 लाख करोड़ से ज्यादा दिए हैं।

pm modi visit in rajsthan  पीएम ने कहा कि यहां का जनसैलाब बता है कि आने वाले चुनाव में ऊंट किस करवट बैठेगा। अब राजस्थान की करवट भी बदलेगी और मेरी गारंटी है राजस्थान की किस्मत भी बदलेगी। आज राजस्थान में चारों तरफ एक ही गूंज है, जीतेगा कमल, खिलेगा कमल। पीएम ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं। उनके पैंरों में कुछ तकलीफ है, आज इस कार्यक्रम में आने वाले थे लेकिन उस कठिनाई के कारण नहीं आ पाए हैं। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रर्थना करता हूं।

read more: पूर्व सांसद के बाद राज्यमंत्री के वाहन पर हमला, अज्ञात लोगों ने गाड़ी में की तोड़फोड़

पीएम ने कहा ​कि हमारी सरकार कैसे अपने किसान भाइयों के पैसे बचा रही है इसका एक उदाहरण यूरिया की कीमतें भी हैं। हमारी सरकार ने कोरोना और रूस-यूक्रेन युद्ध का असर किसानों पर नहीं पड़ने दिया। आज देश में यूरिया की जो बोरी 266 में देते हैं वही बोरी पाकिस्तान में करीब 800 में मिलता है, बंग्लादेश में 720 और चीन में 2100 की मिलती है। अमेरिका में यूरिया की यही बोरी 3,000 से ज्यादा की मिल रही है।

राज्य सरकारों की एक और जिम्मेदारी होती है नागरिकों की सुरक्षा की कानून-व्यवस्था की लेकिन कांग्रेस सरकार ये भी नहीं कर पा रही है, आए दिन गैंगवार की खबरों ने राजस्थान जैसे शांतिपूर्ण प्रदेश को उसकी साख को बिगाड़ दिया है। दलितों पर अत्याचार चरम पर है, नशे की तस्करी और नशे का कारोबार फल फूल रहा है। हमारे त्योहारों पर खतरा मंडराता रहा है। कब पत्थर चलने लगे, गोलियां चल जाए कोई नहीं जानता।