प्रधानमंत्री का भाषण स्फूर्तिदायक, परम वैभव भारत के दृष्टिकोण को निर्धारित करने वाला: भाजपा नेता |

प्रधानमंत्री का भाषण स्फूर्तिदायक, परम वैभव भारत के दृष्टिकोण को निर्धारित करने वाला: भाजपा नेता

प्रधानमंत्री का भाषण स्फूर्तिदायक, परम वैभव भारत के दृष्टिकोण को निर्धारित करने वाला: भाजपा नेता

: , August 15, 2022 / 05:28 PM IST

नयी दिल्ली, 15 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से भाषण की सराहना करते हुए इसे ”स्फूर्तिदायक” बताया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ”परम वैभव भारत” का दृष्टिकोण निर्धारित किया और महिला सशक्तिकरण व भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

मोदी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण में भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन की सराहना करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह प्रत्येक भारतीय को देश को समृद्ध बनाने में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित करता है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से शानदार भाषण दिया। यह भाषण प्रत्येक देशवासी को भारत को समृद्ध बनाने की दिशा में योगदान देने के लिए प्रेरित करता है।’’

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तीकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और जोर देकर कहा कि महिला शक्ति ही अगले 25 वर्ष में देश के गौरव को नयी ऊंचाइयों पर लेकर जाएगी।

पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने विकसित भारत के निर्माण का संकल्प जताया है।

सिंह ने ट्वीट किया, ”सबसे बड़ी बात जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से की है वह है नारी के सम्मान की तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ देश में जन अभियान की। भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रभावी लड़ाई के लिए हर भारतीय को आगे आना होगा।”

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी के भाषण को ”स्फूर्तिदायक” बताया।

गोयल ने कहा, ”स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महत्वाकांक्षी भारत बड़े सपने देख रहा है।”

भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि भाषण के दौरान मोदी का अलग रुख दिखाई दिया।

सूर्या ने कहा कि वह ”अधिक साहसी, अधिक आशावादी और अधिक आक्रामक दिखे।”

भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा उन्होंने ”राष्ट्र को एक शानदार संदेश दिया। उन्होंने अपने भाषण में परम वैभव भारत के लिए दृष्टिकोण निर्धारित किया है’।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)