विवादास्पद बयान को लेकर सांसद अजमल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का सिलसिला जारी |

विवादास्पद बयान को लेकर सांसद अजमल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का सिलसिला जारी

विवादास्पद बयान को लेकर सांसद अजमल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का सिलसिला जारी

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 05:15 PM IST, Published Date : December 4, 2022/5:15 pm IST

गुवाहाटी, चार दिसंबर (भाषा) हिंदू समुदाय को कथित तौर पर निशाना बनाते हुए दिये गये बयान को लेकर एआईयूडीएफ सुप्रीमो एवं असम से लोकसभा सदस्य बदरूद्दीन अजमल के विरूद्ध पुलिस में मामला दर्ज कराने का सिलसिला जारी है और अब कांग्रेस नेता देवव्रत सैकिया ने भी एक शिकायत दर्ज कराई है।

असम विधानसभा में विपक्ष के नेता सैकिया ने शिवसागर जिले के सिमालुगुरी थाने में अजमल के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी।

उन्होंने कहा कि अजमल की टिप्पणी से ‘‘हिंदुओं, खासकर हिंदू महिलाओं के प्रति जानबूझकर दुर्भावना या दुश्मनी या नफरत पैदा हुई है।’’

सैकिया ने कहा कि इस टिप्पणी से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच ‘वैमनस्य बढ़ा है’ और यदि अजमल के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है तो स्थिति बिगड़ सकती है।

असम जातीय परिषद पहले ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में धुबरी से सांसद अजमल के विरूद्ध शिकायतें दर्ज करा चुकी है। तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा ने भी शनिवार को इस मुद्दे पर पुलिस में एक लिखित शिकायत दी।

अजमल ने शुक्रवार को एक मीडिया संस्थान को दिये साक्षात्कार में महिलाओं, हिंदू पुरुषों पर तथा असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा को लेकर टिप्पणियां की थीं। उनकी यह टिप्पणी मुख्यमंत्री के ‘लव जिहाद’ संबंधी बयान के जवाब में थी।

उन्होंने हिंदुओं को कम उम्र में शादी करके मुसलमानों की तरह ज्यादा बच्चे पैदा करने की कथित तौर पर सलाह दी थी।

उनकी इस टिप्पणी पर जब कड़ी प्रतिक्रियाएं आने लगी, तब उन्होंने (अजमल ने) शनिवार को माफी मांगी और उन्होंने कहा कि बयान से विवाद पैदा होने के कारण वह ‘शर्मिंदा हैं।’

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है और उन्होंने किसी समुदाय को निशाना नहीं बनाया था।

पुलिस ने शिकायतें मिलने की पुष्टि की है और कहा है कि विषय की जांच शुरू कर दी गई गयी है।

भाषा राजकुमार सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)