किशोरी को दिल्ली से अगवा कर पचास हजार रुपये में बेचा, पुलिस ने मध्य प्रदेश से मुक्त कराया |

किशोरी को दिल्ली से अगवा कर पचास हजार रुपये में बेचा, पुलिस ने मध्य प्रदेश से मुक्त कराया

किशोरी को दिल्ली से अगवा कर पचास हजार रुपये में बेचा, पुलिस ने मध्य प्रदेश से मुक्त कराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 24, 2021/6:29 pm IST

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी से अगवा करने के बाद यौन उत्पीड़न कर एक व्यक्ति को 50,000 रुपये में बेच दी गई 16 वर्षीय एक किशोरी को मध्य प्रदेश के भिंड जिले से मुक्त करा लिया गया है तथा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि किशोरी को खरीदने वाले व्यक्ति ने उससे जबरन विवाह भी किया था।

उन्होंने बताया कि आरोपी राजीव गर्ग ने सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर किशोरी से दोस्ती की और उत्तर-पश्चिम दिल्ली में मिलने के लिए उसे भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने लगा, जहां से उसे अगवा कर लिया और भिंड ले गया।

पुलिस ने बताया कि 29 मई को किशोरी ने अपने माता-पिता को बताया था कि वह अपनी एक सहेली के घर जा रही है, लेकिन जब वह वापस नहीं आई तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि किशोरी का अता पता नहीं चलने पर अगले दिन रणहौला पुलिस थाने में अभिभावकों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया।

अधिकारी ने बताया कि पीड़िता के फोन कॉल के ब्योरे की जांच के बाद पुलिस ने एक मोबाइल नंबर चिहि्नित किया, जिसके नेटवर्क की मौजूदगी उत्तर प्रदेश के इटावा और मध्य प्रदेश के भिंड में दिख रही थी।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) मोनिका भारद्वाज ने कहा, ‘‘ मोबाइल नंबर के ठिकाने की निगरानी करते हुए पुलिस ने गर्ग को भिंड से गिरफ्तार कर लिया।’’

पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने बताया कि गर्ग ने उसे राम मोहन नाम के एक व्यक्ति को 50,000 रुपये में बेच दिया था जो भिंड का रहनेवाला है और जबरन उससे उसकी शादी करा दी गई।

गर्ग दहेज के एक मामले में सात महीने तक ग्वालियर जेल में कैद था। मोहन, गर्ग का किरायेदार था और अभी फरार है। पीड़िता और गर्ग को पुलिस दिल्ली ले आई है।

भाषा स्नेहा सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)