दिल्ली के जामिया नगर में आत्महत्या की कोशिश कर रहे ई-रिक्शा चालक को पुलिसकर्मियों ने बचाया |

दिल्ली के जामिया नगर में आत्महत्या की कोशिश कर रहे ई-रिक्शा चालक को पुलिसकर्मियों ने बचाया

दिल्ली के जामिया नगर में आत्महत्या की कोशिश कर रहे ई-रिक्शा चालक को पुलिसकर्मियों ने बचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 7, 2021/12:21 pm IST

नयी दिल्ली, सात अक्टूबर (भाषा) दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर में आर्थिक तंगी से परेशान होकर बृहस्पतिवार को आत्महत्या करने का प्रयास कर रहे ई-रिक्शा चालक की जान दिल्ली के दो पुलिसकर्मियों ने समय पर हस्तक्षेप करके बचा ली।

अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित की मां ने अपने बेटे को उसके कमरे के अंदर खुद को लटकाने का प्रयास करते देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी जो चार मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गई।

पुलिस के मुताबिक, उपनिरीक्षक रामदास और हेड कॉन्स्टेबल महेंद्र सिंह महिला के घर के भीतर घुसे। उन्होंने अंदर से बंद कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और व्यक्ति को पंखे के नीचे एक स्टूल पर खड़ा देखा जिसमें गले में दुपट्टा बांधा हुआ था और उसका दूसरा सिरा पंखे से बांधा हुआ था।

वह स्टूल को गिराने ही वाला था, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे बचा लिया। पुलिस ने कहा कि एक पुलिसकर्मी ने उसके पैर पकड़ लिए जबकि दूसरे ने दुपट्टे को खोल दिया।

उसे नीचे उतारने के बाद पुलिसकर्मियों ने उससे पूछा कि वह इतना बड़ा कदम क्यों उठा रहा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति ने कहा कि उसका परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है और उसकी मां अपना ई-रिक्शा बेचना चाहती है ताकि दोनों का गुजारा हो सके।

अधिकारी ने बताया कि वह इस बात को लेकर उदास था कि अगर उसका वाहन बिक गया तो वह कैसे गुजारा करेगा और इसलिए उसने आत्महत्या की कोशिश की।

भाषा

नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)