मोदी की हैदराबाद यात्रा से पहले पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की |

मोदी की हैदराबाद यात्रा से पहले पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की

मोदी की हैदराबाद यात्रा से पहले पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 23, 2022/9:23 pm IST

हैदराबाद, 23 जून (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की यहां दो और तीन जुलाई को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पूर्व हैदराबाद पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करने के लिए बृहस्पतिवार को एक समन्वय बैठक की।

हैदराबाद सिटी के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, नगर निगम अधिकारियों, सैन्य अधिकारियों एवं राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ यह समन्वय बैठक की।

उस बैठक में प्रधानमंत्री की यात्रा, उनके आगमन, ठहरने, विभिन्न कार्यक्रमों में उनकी भागीदारी एवं प्रस्थान, किसी आकस्मिक स्थिति में आकस्मिक योजना आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की गयी।

भाजपा हैदराबाद में दो जुलाई से अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक करने वाली है और मोदी तीन जुलाई को परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

आनंद ने कहा कि पुलिस सुरक्षाकर्मियों की पर्याप्त तैनाती सुनिश्चित करेगी, त्वरित कार्रवाई टीम को लगाएगी तथा अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को जरूरी पड़ने पर तैयार रहने को कहेगी।

शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘‘ आवागमन नियंत्रण के साथ साथ विध्वसंक विरोधी एहतियात, अतिविशिष्ट जनों के सुरक्षा इंतजाम के लिए अहम बिंदु है। कानून व्यवस्था, यातायात अधिकारियों को एसपीजी के ब्लू बुक का कड़ाई से पालन करते हुए सुरक्षा योजना बनाने का निर्देश दिया गया है। ’’

शहर में अचूक निशानेबाज, विध्वंस रोधी जांच-पड़ताल, छत से निगरानी, मार्ग -मानचित्र, बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम आदि किया जा रहा है।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)