आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने की पानी की बौछार |

आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने की पानी की बौछार

आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने की पानी की बौछार

: , September 22, 2022 / 03:46 PM IST

चंडीगढ़, 22 सितंबर (भाषा) पंजाब की आम आदमी पार्टी नीत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास की ओर बढ़ रहे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर बृहस्पतिवार को पुलिस ने पानी की बौछार की।

पंजाब में आप सरकार पर छह महीने में सभी मोर्चों पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए भाजपा की पंजाब इकाई ने मुख्यमंत्री के सरकारी आवास का ‘घेराव’ करने की घोषणा की थी।

भाजपा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा और जीवन गुप्ता तथा सुभाष शर्मा सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

प्रर्दशनकारियों को मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने से रोकने के लिए पुलिस ने अवरोधक लगाए थे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जब अवरोधक पार करने का प्रयास किया तो, पुलिस ने उनपर पानी की बौछार की। बाद में पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

पत्रकारों से बातचीत में अश्वनी शर्मा ने कहा कि राज्य में सभी मोर्चों पर कथित रूप से विफल रहने को लेकर भाजपा आप सरकार का पर्दाफाश करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार अपने चुनावी वादे पूरे करने में विफल रही है, जैसे महिलाओं को प्रतिमाह 1,000 रुपये देने का वादा। वह सार्वजनिक समस्याओं को भी सुलझाने में असफल रही है।’’

शर्मा ने आरोप लगाया कि भगवंत मान नीत सरकार सिर्फ अरविंद केजरीवाल को ‘खुश’ करने की कोशिश कर रही है और मादक पदार्थ, भ्रष्टाचार और पंजाब में बिगड़ती कानून-व्यवस्था जैसे ज्वलंत मुद्दों पर कुछ नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रदर्शन करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है और पानी की बौछारें भाजपा को जनता के हित के मुद्दे उठाने से नहीं रोक सकती हैं।’’

इससे पहले शर्मा ने आरोप लगाया था कि आप सरकार लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रही है।

उन्होंने दावा किया कि अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आप को वोट देकर लोगों का अब पछतावा हो रहा है क्योंकि सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है।

भाषा अर्पणा हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)