चुनाव बाद हिंसा: सीबीआई ने हत्या मामले में बीरभूम जिले में टीएमसी नेता को गिरफ्तार किया |

चुनाव बाद हिंसा: सीबीआई ने हत्या मामले में बीरभूम जिले में टीएमसी नेता को गिरफ्तार किया

चुनाव बाद हिंसा: सीबीआई ने हत्या मामले में बीरभूम जिले में टीएमसी नेता को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 5, 2021/8:12 pm IST

सूरी (पश्चिम बंगाल), पांच अक्टूबर (भाषा) पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद हिंसा के मामलों की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भाजपा कार्यकर्ता गौरव सरकार की हत्या के मामले में बीरभूम जिले के तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता रवि बास्के को गिरफ्तार किया है। सीबीआई के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के इलामबाजार ब्लॉक अध्यक्ष सजलुल रहमान ने पुष्टि की है कि बास्के राज्य की सत्ताधारी पार्टी के सदस्य हैं और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बास्के के वकील सिद्धार्थ चटर्जी के मुताबिक टीएमसी नेता को मंगलवार को बोलपुर की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। बास्के को सोमवार की रात इलामबाजार इलाके से पकड़ा गया।

इससे पहले सितंबर में टीएमसी नेता दिलीप मिर्धा को मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए हुगली से गिरफ्तार किया गया था। विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद दो मई को गौरव सरकार की हत्या कर दी गई थी।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने चुनाव के बाद बलात्कार और हत्या समेत हिंसा के ‘‘जघन्य’’ मामलों की जांच अगस्त में सीबीआई को सौंपी थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि उसके कई कार्यकर्ताओं पर राज्य में चुनाव के बाद सत्तारूढ़ दल टीएमसी के सदस्यों ने हमला किया और उनकी हत्या कर दी।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers