राष्ट्रपति कोविंद ने चार देशों के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये |

राष्ट्रपति कोविंद ने चार देशों के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये

राष्ट्रपति कोविंद ने चार देशों के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 26, 2021/4:24 pm IST

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को चार देशों लक्जमबर्ग, स्लोवानिया, इजराइल और मिस्र के नए राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये । राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति कोविंद के हवाले से ट्वीट में यह जानकारी दी ।

वहीं, विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इन चार देशों के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये । कोविड-19 महामारी के बाद शीर्ष राजनयिकों द्वारा स्वयं उपस्थित होकर अपना परिचय पत्र पेश करने का यह पहला कार्यक्रम था ।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को परिचय पत्र पेश करने वालों में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन, लक्जमबर्ग की राजदूत पेगी फ्रेंटजेन, स्लोवानिया की राजदूत मटेजा वोदेब घोष और मिस्र के राजदूत वायेल मोहम्मद अवाद हामिद शामिल हैं ।

बयान के अनुसार, परिचय पत्र स्वीकार करने के बाद राष्ट्रपति ने चारों राजदूतों से अलग अलग बातचीत की ।

इस अवसर पर राष्ट्रपति ने राजदूतों की नियुक्ति पर उन्‍हें अपनी शुभकामनाएं दीं और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने तथा प्रगति एवं समृद्धि की दिशा में काम करने में उनकी सफलता की कामना की ।

उन्होंने चारों देशों के साथ भारत का मधुर और मैत्रीपूर्ण करीबी एवं बहुआयामी संबंधों का रेखांकित किया।

बयान के अनुसार, राजदूतों ने भारत के साथ संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में घनिष्टता से काम करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की ।

भाषा दीपक दीपक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)