असम और त्रिपुरा के दौरे पर 12-14 अक्टूबर तक रहेंगी राष्ट्रपति मुर्मू |

असम और त्रिपुरा के दौरे पर 12-14 अक्टूबर तक रहेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

असम और त्रिपुरा के दौरे पर 12-14 अक्टूबर तक रहेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

: , November 29, 2022 / 08:49 PM IST

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 12 से 14 अक्टूबर तक त्रिपुरा और असम के दौरे पर जायेंगी । राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को यह जानकारी दी ।

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति मुर्मू 12 अक्टूबर को त्रिपुरा राज्य न्यायिक अकादमी का उद्घाटन करेंगी तथा अगरतला के नरसिंहगढ़ में त्रिपुरा राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगी । इसी दिन वे अगरतला में राजधानी परिसर में एमएलए हॉस्टल का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करेंगी ।

राष्ट्रपति वहां त्रिपुरा की सड़क, स्कूल, छात्रों के लिये हॉस्टल से जुड़ी विभिन्न सरकारी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगी तथा महाराजा वीरेन्द्र किशोर माणिक्य संग्रहालय एवं सांस्कृतिक केंद्र की आधारशिला भी रखेंगी ।

बयान के अनुसार, 13 अक्टूबर को राष्ट्रपति अगरतला रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी-कोलकाता-गुवाहाटी ट्रेन के विशेष विस्तार तथा अगरतला-जिरिबाम-अगरतला जन शताब्दी एक्सप्रेस के मणिपुर के खोंगसांग तक विस्तार को भी हरी झंडी दिखायेंगी ।

राष्ट्रपति मुर्मू 13 अक्टूबर को ही आईआईटी गुवाहाटी में केंद्रीय इलेक्ट्रानिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा असम सरकार की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी एवं आधारशिला रखेंगी ।

मुर्मू 14 अक्टूबर को असम सरकार, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृति गैस मंत्रालय से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करेंगी एवं आधारशिला रखेंगी ।

भाषा दीपक दीपक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)