राष्ट्रपति चुनाव: चंडीगढ़ पहुंचीं मुर्मू, भाजपा-जजपा विधायकों से की मुलाकात |

राष्ट्रपति चुनाव: चंडीगढ़ पहुंचीं मुर्मू, भाजपा-जजपा विधायकों से की मुलाकात

राष्ट्रपति चुनाव: चंडीगढ़ पहुंचीं मुर्मू, भाजपा-जजपा विधायकों से की मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : July 1, 2022/6:30 pm IST

चंडीगढ़, एक जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को यहां पहुंचीं और हरियाणा के भाजपा-जजपा विधायकों तथा सांसदों से मुलाकात की। वह 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के सिलसिले में यहां आई हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष ओ.पी. धनखड़ और भाजपा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने यहां हरियाणा भवन में मुर्मू का स्वागत किया।

अधिकारियों ने बताया कि इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, राज्य के कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व जननायक जनता पार्टी (जजपा) के विधायक मौजूद थे। इस मौके पर चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर भी मौजूद थीं।

अठारह जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद ओडिशा की आदिवासी नेता मुर्मू और उनके प्रतिद्वंद्वी यशवंत सिन्हा के रूप में दो उम्मीदवार बचे हैं। राजग के सभी घटक दलों के अलावा, शिरोमणि अकाली दल, वाईएसआर कांग्रेस, बीजू जनता दल और बहुजन समाज पार्टी ने भी मुर्मू को समर्थन देने की बात कही है।

भाषा जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)