हजारीबाग में पाकिस्तान समर्थित नारे लगे, 62 के खिलाफ मामला दर्ज |

हजारीबाग में पाकिस्तान समर्थित नारे लगे, 62 के खिलाफ मामला दर्ज

हजारीबाग में पाकिस्तान समर्थित नारे लगे, 62 के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 22, 2022/9:10 pm IST

हजारीबाग, 22 मई (भाषा) झारखंड के हजारीबाग में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद बरकट्ठा प्रखंड के शिलाडीह पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के पद पर अमीना खातून के निर्वाचित होने की खुशी में उसके विजय जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाये गये, जिसके बाद पुलिस ने निर्वाचित प्रतिनिधि समेत 62 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कियाहै जिसमें से 12 नामजद हैं । पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि अमीना खातून के विजय जुलूस में इस तरह की नारेबाजी के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कोर्रा थाने में प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें से 12 लोगों को नामजद किया गया है इसके अलावा 50 अज्ञात लोगों को भी मामले में आरोपी बनाया गया है।

चौथे ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कनीय अभियंता बिनोद कुमार की लिखित शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा-143/149/153(।)/120(बी)/171(सी)/171(एफ) के तहत दर्ज किया है, हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुयी है ।

उन्होंने बताया कि इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में कोर्रा थाना प्रभारी एवं मतगणना स्थल पर तैनात दंडाधिकारी को जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

भाषा सं इन्दु रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)