जल जीवन मिशन के तहत 11 करोड़ नल कनेक्शन प्रदान करना ‘बड़ी उपलब्धि’: मोदी |

जल जीवन मिशन के तहत 11 करोड़ नल कनेक्शन प्रदान करना ‘बड़ी उपलब्धि’: मोदी

जल जीवन मिशन के तहत 11 करोड़ नल कनेक्शन प्रदान करना ‘बड़ी उपलब्धि’: मोदी

: , January 25, 2023 / 12:24 PM IST

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जल जीवन मिशन के तहत 11 करोड़ नल कनेक्शन प्रदान करने को एक ‘बड़ी उपलब्धि’ बताया और बुधवार को कहा कि यह दर्शाता है कि देश भर में लोगों को पाइप से पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर कितना काम किया गया।

इस मिशन का उद्देश्य 2024 तक महिलाओं और बच्चों पर विशेष ध्यान देने के साथ ही घरों में नल के पानी की आपूर्ति प्रदान करना है।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘एक बड़ी उपलब्धि, जो संकेत देती है कि भारत के लोगों को ‘हर घर जल’ सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर कितना काम किया गया। उन सभी को बधाई, जो इस पहल से लाभान्वित हुए हैं। इस मिशन को सफल बनाने के लिए जमीन पर काम करने वालों को शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री ने जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही।

शेखावत ने कहा, ‘‘11 करोड़ नल कनेक्शन! हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण, मंत्रालय द्वारा जल जीवन मिशन के लिए निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करने के लिए किए गए अथक प्रयास और जमीन पर हमारी टीम के प्रयासों ने इस मील के पत्थर को संभव बनाया है।’’

उन्होंने कहा कि 11 करोड़ घरों में अब स्वास्थ्य और कल्याण सुनिश्चित हो गया है और जीवन का यह अमृत उनके दरवाजे तक पहुंच रहा है।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)