पंजाब: सरकार ने विनी महाजन को हटा अनिरुद्ध तिवारी को मुख्य सचिव नियुक्त किया |

पंजाब: सरकार ने विनी महाजन को हटा अनिरुद्ध तिवारी को मुख्य सचिव नियुक्त किया

पंजाब: सरकार ने विनी महाजन को हटा अनिरुद्ध तिवारी को मुख्य सचिव नियुक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 23, 2021/2:21 pm IST

चंडीगढ़, 23 सितंबर (भाषा) चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने बृहस्पतिवार को विनी महाजन को हटाकर उनकी जगह अनिरुद्ध तिवारी को मुख्य सचिव नियुक्त किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

तिवारी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1990 बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास, अतिरिक्त मुख्य खाद्य प्रसंस्करण, अतिरिक्त मुख्य सचिव बागवानी और अतिरिक्त मुख्य सचिव शासन सुधार एवं लोक शिकायत का पदभार संभाल रहे हैं।

1987 बैच की अधिकारी महाजन को पिछले साल अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था और वह राज्य में इस पद पर नियुक्त होने वाली पहली महिला अधिकारी थीं।

महाजन को अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता है, जिन्होंने पिछले हफ्ते कांग्रेस में सत्ता संघर्ष के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

बृहस्पतिवार को जारी सरकारी आदेश के अनुसार महाजन का पदस्थापन आदेश बाद में जारी किया जाएगा।

आदेश के अनुसार, रवनीत कौर (1988 बैच-आईएएस अधिकारी), संजय कुमार (1988-बैच), वी के जंजुआ (1989-बैच) और कृपा शंकर सरोज (1989-बैच) को तत्काल प्रभाव से विशेष मुख्य सचिव के रूप में नामित किया गया है।

सरकार बदलने के बाद नौकरशाहों का तबादला तय माना जा रहा था। पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता के तबादले की अटकलें भी तेज हैं। गुप्ता महाजन के पति हैं।

चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार ने मंगलवार को नौ आईएएस और दो पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था। इससे पहले, इसने मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव और विशेष प्रमुख सचिव का तबादला किया था।

कांग्रेस ने रविवार को चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना था। उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)