Para athlete protests near Chief Minister's residence

मुख्यमंत्री आवास के पास पैरा एथलीट ने किया प्रदर्शन, लगाया ये गंभीर आरोप

Para athlete protests near Chief Minister's residence : मुख्यमंत्री आवास के पास पैरा एथलीट ने किया प्रदर्शन, लगाया ये गंभीर आरोप

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : November 29, 2022/5:47 am IST

चंडीगढ़: Para athlete protest : विभिन्न खेलों के पैरा-एथलीट ने सोमवार को यहां पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के सरकारी आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया और सरकारी नौकरी की मांग की। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर उनकी उपेक्षा करने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनावों से पहले उनकी मांगों को पूरा करने का वादा किया था।

Read More : आज इन 5 राशियों पर पड़ेगी धन के देवता कुबेर की कृपा, जमकर बरसेगा पैसा

पैरा-एथलीट बलजिंदर सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार जीते हैं, लेकिन राज्य सरकार ने अब तक हमारे कल्याण के लिए कुछ भी नहीं किया है।’’ बलजिंदर सिंह ने कहा कि जब उन्होंने पिछले साल अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन किया था, तब ‘आप’ नेता गुरमीत सिंह मीत उनके प्रदर्शन में शामिल हुए थे।

Read More : राजधानी के होटल में पुलिस का बड़ा एक्शन, आतंकवादियों को किया ढेर, एक सुरक्षाकर्मी की मौत

उन्होंने कहा कि अब गुरमीत ‘आप’ सरकार का हिस्सा हैं, फिर भी पैरा-एथलीट के लिए अब तक कुछ नहीं किया गया है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) की पंजाब इकाई के प्रमुख ईशरप्रीत सिंह सिद्धू भी उनके प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने ‘आप’ सरकार पर राज्य और देश का नाम रोशन करने वाले पैरा खिलाड़ियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया। जब पैरा खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया, तो पुलिस ने उन्हें स्थल से हटा दिया और कुछ समय के लिए हिरासत में ले लिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें