पंजाब: पंचायत कोष के 12.24 करोड़ रुपये गबन करने के आरोप में महिला सरपंच गिरफ्तार |

पंजाब: पंचायत कोष के 12.24 करोड़ रुपये गबन करने के आरोप में महिला सरपंच गिरफ्तार

पंजाब: पंचायत कोष के 12.24 करोड़ रुपये गबन करने के आरोप में महिला सरपंच गिरफ्तार

: , August 9, 2022 / 10:56 PM IST

चंडीगढ़, नौ अगस्त (भाषा) पंजाब के पटियाला जिले की एक महिला सरपंच को पंचायत कोष के 12.24 करोड़ रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब शहरी विकास प्राधिकरण ने अमृतसर-कोलकाता इंटीग्रेटेड कॉरिडोर के निर्माण के लिए पांच अलग-अलग गांवों की 1,104 एकड़ शामलात (खाली) जमीन का अधिग्रहण किया था।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में पटियाला जिले के शंभू प्रखंड के पाबरा, तख्तू माजरा, सेहरा, सेहरी और अकारी गांवों को करीब 285 करोड़ रुपये दिए गए। उन्होंने बताया कि इनमें से लगभग 51 करोड़ रुपये की राशि ग्राम पंचायत अकारी को लगभग 183 एकड़ भूमि के अधिग्रहण के बदले प्राप्त हुई थी।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि आरोपी ग्राम प्रधान हरजीत कौर ने गांव में धन का उपयोग करने के नाम पर विकास कार्य शुरू किया था। उन्होंने कहा कि हालांकि, सतर्कता ब्यूरो की तकनीकी टीम द्वारा इन कार्यों की भौतिक जांच के दौरान पता चला कि कौर ने गांव में तालाब, सामुदायिक केंद्र, कब्रिस्तान और पंचायत घर के निर्माण के फर्जी प्रस्ताव ग्राम पंचायत से पास कराकर भारी मात्रा में धन का दुरुपयोग किया। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि कौर द्वारा विकास कार्यों के नाम पर 12.24 करोड़ रुपये का गबन किया गया।

भाषा संतोष अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)