प्रश्नपत्र लीक मामला : भाजपा सांसद किरोड़ी मीणा का धरना दूसरे दिन भी जारी |

प्रश्नपत्र लीक मामला : भाजपा सांसद किरोड़ी मीणा का धरना दूसरे दिन भी जारी

प्रश्नपत्र लीक मामला : भाजपा सांसद किरोड़ी मीणा का धरना दूसरे दिन भी जारी

: , January 25, 2023 / 09:54 PM IST

जयपुर, 25 जनवरी (भाषा) राजस्थान में भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले को लेकर भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी मीणा का धरना बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जयपुर-आगरा राजमार्ग पर घाट की गुणी के पास जारी रहा।

राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव धरनास्थल पर पहुंचे और सांसद मीणा से बातचीत की लेकिन सांसद मामले की सीबीआई जांच की मांग पर अड़े रहे। बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ व पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

कुछ देर बाद केंद्रीय मत्स्य एवं पशुपालन राज्य मंत्री संजीव बालियान भी धरना स्थल पर पहुंचे और सांसद से मुलाकात की।

मंत्री राजेंद्र सिंह यादव के साथ बैठक में मीणा ने प्रश्नपत्र लीक की घटनाओं का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार इस मामले में शामिल ‘‘बड़े मगरमच्छों’’ को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोपियों को बचाने में कथित संलिप्तता के लिए राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह के कुछ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

भाजपा नेता मीणा ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी ने अभी तक कुछ आरोपियों से पूछताछ नहीं की है और मंत्री और अधिकारी राज्य में प्रश्नपत्र लीक की घटनाओं में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह राज्य के युवाओं के भविष्य से जुड़ा मामला है और मुख्यमंत्री को इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए।

मीणा ने कहा कि वह अशोक गहलोत सरकार के मंत्री के साथ हुई बातचीत से संतुष्ट नहीं हैं।

इस मुद्दे को लेकर मीणा ने मंगलवार को हजारों लोगों के साथ दौसा से जयपुर तक मार्च निकाला। मार्च को घाट की गुणी पर शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था जिसके बाद भाजपा नेता ने वहीं पर धरना शुरू कर दिया है।

भाषा कुंज शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)