राहुल गांधी ने भाजपा, माकपा के बीच ‘समझौता’ होने का आरोप लगाया |

राहुल गांधी ने भाजपा, माकपा के बीच ‘समझौता’ होने का आरोप लगाया

राहुल गांधी ने भाजपा, माकपा के बीच ‘समझौता’ होने का आरोप लगाया

: , July 2, 2022 / 10:07 PM IST

मलप्पुरम (केरल), 22 जुलाई (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केरल की सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दोनों दलों के बीच एक ‘समझौता’ है और यही वजह है कि केंद्रीय एजेंसियों ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से पूछताछ नहीं की।

सोना तस्करी मामले में मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ लगे आरोपों का परोक्ष रूप से संदर्भ देते हुए गांधी ने कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि भाजपा का विरोध करने वाली पार्टियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का सामना करती हैं।

गांधी ने अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े धन शोधन मामले में पिछले महीने पूछताछ का हवाला देते हुए कहा कि उनसे पांच दिनों तक पूछताछ की गई जबकि विजयन को छोड़ दिया गया।

गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के वंदूर में कांग्रेस की एक बैठक को संबोधित करते हुए आरोप लगाया, ‘‘भारत सरकार के पास ईडी, सीबीआई है। सरकार इन उपकरणों का इस्तेमाल किसी भी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ करती है जो उनका विरोध करता है…ऐसा क्यों है कि वे केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ इसका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं क्योंकि भाजपा और माकपा का समझौता है। भाजपा उनसे बहुत खुश है।’’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को लगता है कि वे उन लोगों को डरा सकते हैं जो उनकी विचारधारा से सहमत नहीं हैं।

गांधी ने कहा, ‘‘भाजपा सोचती है कि मुझसे पांच दिन पूछताछ करने से, 55 से 60 घंटे तक बार-बार एक ही सवाल पूछने से मैं परेशान हो जाऊंगा। इससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इन लोगों से नहीं डरने वाले।’’

कांग्रेस नेता ने सभी वन्यजीव अभयारण्य और राष्ट्रीय उद्यानों के आसपास एक किलोमीटर के पारिस्थिक संवेदनशील क्षेत्र (ईएसजेड) के मुद्दे पर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) पूरी ताकत के साथ सरकार से लड़ाई लड़ेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि ऐसे किसी भी क्षेत्र में किसी भी निवासी को कोई कठिनाई ना हो।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga