राहुल गांधी ने खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत पर दुख जताया |

राहुल गांधी ने खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत पर दुख जताया

राहुल गांधी ने खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत पर दुख जताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : August 8, 2022/11:48 am IST

नयी दिल्ली, आठ अगस्त (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताया।

सीकर जिले के खाटू श्यामजी मंदिर के बाहर सोमवार को तड़के मची भगदड़ में तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार श्रद्धालु घायल हो गए।

राहुल ने फेसबुक पर साझा पोस्ट में लिखा, “राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी के मंदिर में भगदड़ की खबर बेहद दुखद है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की और दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लिखा, “राजस्थान के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि वे जल्द से जल्द प्रशासन के साथ मिलकर स्थानीय लोगों की मदद करें।”

सोमवार को ‘ग्यारस’ के अवसर पर खाटू श्यामजी मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए रविवार रात से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। ‘ग्यारस’ की तिथि को हिंदू कैलेंडर के अनुसार बेहद शुभ माना जाता है।

तड़के 4.30 बजे मंदिर के पट खुलने के साथ ही श्रद्धालु दर्शन के लिए अंदर जाने लगे। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान एक कतार में खड़ी 63 वर्षीय महिला, जिसे दिल की बीमारी थी, नीचे गिर पड़ी। उन्होंने बताया कि महिला के पीछे खड़ी दो अन्य महिलाएं भी गिर पड़ीं और तीनों की भगदड़ मचने से मौत हो गई।

भाषा पारुल मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)